टॉप 10 टॉपिक्स हिंदी में ब्लॉग लिखने के लिए

हिंदी में किस टॉपिक के उपर blog लिखना चाहिए ये ध्यान देने योग्य बात है, यहाँ से जाने की आप किस टॉपिक पे ब्लॉग लिख सकते हैं

टॉप 10 टॉपिक्स हिंदी में ब्लॉग लिखने के लिए
Google

Best Topics इन सभी Topics में आप सिर्फ एक Topic को ही चुने और उस Topic पर अपना 100% देने की कोशिश करें जब आप उस एक Best Topics पर Success हो जाएं और आपको  लगे की आप एक और YouTube Channel या Blog Create करके उस पर भी थोड़ा Time दे सकते हैं तभी आप एक दूसरा Blog बनाएं Best Topics for Blogging or YouTube

01- How To (Best Topics)

How To एक ऐसा word है जो की World के अंदर लगभग सभी चीजों को cover कर लेता है साथ ही लोगों को किसी भी काम को कैसे करते हैं या उस काम को करने का सही तरीका क्या है ये जाना हमेशा से पसंद है। इस तरह के Topics पर बने Blogs और YouTube Channel पर सबसे ज्यादा Views आते हैं। क्योंकि किसी भी काम को कैसे करना है यह जानने के लिए आप बस उस Keyword के आगे How To को Add कर दीजिये और Internet पर Search कर दीजिये यह सबसे आसान है। लेकिन How To पर topic लेने से पहले हम आपको बता दें की अगर आप Technical हैं और Techniques के बारे में आपको थोड़ी Information और ज्यादा Passion इस बात को लेकर है कि किसी काम को जल्दी कैसे करें तब ही आप How To पर Content Create करें।

02- Latest Gadgets

Gadgets Words सुनते ही हम सभी Active हो जाते हैं कहने के मतलब ये है की Gadgets को देखना और New Gadgets के बारे में Information रखना हम सभी को पसंद है। इसके साथ है आज National और International Market में बहुत सारी Industries हैं जो की हमेशा नए-नए Gadgets बनाते हैं। इसलिए Latest Gadgets पर Content Create करने से हम बहुत सारे Topics को Cover कर सकते हैं। Gadgets पर Topic लेने पर आप Needle से लेकर Plane तक किसी भी Product के बारे में Content Create कर सकते हैं। जो की हमेशा Unique होते है और लोग किसी भी New Product के बारे में जाना हमेशा पसंद करते हैं। इसलिए Latest Gadgets Best Topics में एक है जिस पर आप Daily New Content Create कर सकते हैं।

03- Reviews

Reviews आज के Time में लगभग सभी बड़े YouTubers को करते हुए आपने देखा होगा Actually हम सभी के अंदर यह बात होती है की हम किसी भी चीज के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल कर लेंI इस बात से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम उस चीज को खरीदेंगे या नहीं लेकिन Review देखन हमारी कमजोरी है। Reviews के अंदर भी आप बहुत सारे Topics को ले सकते हैं I For Example: New Products, Gadgets, Movies, Cell Phones etc.

आपने Notice किया होगा ये ऐसे Topics हैं जिन पर आपको Per Week कुछ ना कुछ नया देखने को मिलेगा इसलिए इस Topic पर Content Create करने पर Unique Content Create करने के Chances बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं।

04- Top 10

Top 10 चीजों के बारे में Read करना और Videos देखना सभी को Entertaining लगता है इस वजह  से ऐसे Topics पर Create किये हुए Blogs या YouTube Channels पर आप देखें तो सबसे ज्यादा Views आ जाते हैं वो भी बहुत ही कम समय में इसके साथ ही Top 10 List Create करने के लिए आप बहुत से Topic को ले सकते हैं। For Example: Horror Places, Beautiful Places, Lakes, Rivers, Bridges.

इसलिए Top 10 Best Topics पर Content Create करने के लिए बहुत ही Best है।

05- Travel

Travel करना सभी को पसंद होता है लेकिन जब हम किसी New Country या State के अंदर जाते हैं तो हमें नहीं पता होता कि किस जगह की Specialty क्या हैI वहां कौन-कौन सी जगह घूमने के लिए Best हैं, वहां का Tradition क्या है, etc फिर हम Internet पर Search करते हैं या YouTube पर Videos को find करते हैं। इसलिए Travel पर Content Create करने पर भी आपको बहुत ही ज्यादा Views मिल जाते हैं।

06- Fashion & Beauty Tips

अब अच्छा दिखना किसे नहीं पसंद तो आप Fashion & Beauty Tips पर Content Create कर सकते हैं। आज Market में इतने सारे Products और Cloths की Variety है की आपको Content Create करने के लिए Topics को Find करने या सोचने के जरुरत ही नहीं पड़ती। साथ ही उन्हें कैसे Use करते हैं, उनसे क्या फायदा होता है, क्या नुकसान होता है, या किस Cloths को किस तरह से पहनते हैं की वो ज्यादा Attractive लगे, कैसे बैठें, कैसे खड़े हों etc ऐसी बहुत सारी चीजें हैं जिन पर आप इतना Content Create कर सकते हैं जितना आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। ऐसा Contents की Internet पर  बहुत ज्यादा Demand होती है साथ ही आप Unique Content Create करने के भी बहुत ज्यादा मौके मिलते हैं।

07- Cooking 

जैसा की आप जानते ही हैं Indian में लोग आज सभी तरह के Dishes खाना पसंद करते हैं और Ladies के लिए तो यह उनका Favorite Topic होता है इसलिए आप Cooking पर Blog Create कर सकते हैं या YouTube Channel Create कर सकते हैं।For Example: आप Indian, Western, Chinese, Sweets, Spicy etc types के Different Dishes के बारे में Content Create कर सकते हैं। Cooking एक बहुत ही “Best Topics” है जो की Ladies के लिए सबसे ज्यादा Best होता है।

08- Health

Health से Related आपको बहुत सारे Topics मिल जाते हैं जिन पर बहुत सारे Posts Create कर सकते हैं। क्योंकि सभी लोग Health से Related चीजों को Internet पर Find करते हैं और यह एक इतना बड़ा Topic है की अगर आप Seriously Work करेंगे तो आपको इस Topic के अंदर इतने ज्यादा Topics मिल सकते हैं की आप सोच भी नहीं सकते। For Example: मानसून के Change होने पर होने वाले Disease, उनसे कैसे बचें, Morning में हमें क्या खाना चाहिए , किन चीजों को खाने से हमें क्या फायदा होगा, व्यायाम कब करना चाहिए, अब व्यायाम भी बहुत प्रकार के होते हैं आप उनपर भी Write कर सकते हैं।

09- Education

Education के बारे में आप बहुत सारे Topics ले सके हैं जैसे की किस University में Admission के लिए क्या Process है , Competitive Exams के लिए किन चीजों की Preparation करना चाहिए , किस Type के Courses करने चाहिए , या किसी Course को  करने के क्या-क्या Benefit मिल सकते हैं etc इन सभी चीजों को आप एक Blog में Different Articles Publish कर सकते हैं या YouTube Videos भी बना सकते हैं।

10- Motivational Blogs

Motivational Blogs एक बहुत ही अच्छा Topic है क्योंकि लोगों को Motivate करना उनके साथ अपने Experience को Share करना यह बहुत ही अच्छा होता है क्योंकि इस Topic को लेने पर आप Different Topics को भी Cover कर सकते हैंI For Example: Career के लिए किन Subjects पर Study करनी चाहिए , Jobs के लिए क्या Sources अच्छे होते हैं, News के Basis पर अपने Point of Views, etc

जैसा की आप जानते हैं की आज के समय  में सभी लोग इस बात को लेकर परेशान रहते हैं की उन्हें Future में क्या करना चाहिए, उनके लिए क्या ठीक रहेगा, क्योंकि दुनिया में Different Types के लोग होते हैं और वो सभी Different Types की Studies भी करते हैं इसलिए आपको Motivational Blogs के अंदर Maximum Topics मिल जाते हैं जिसपर आप अपना Content बना  सकते हैं।

Source: Techbyrs.com