लोहड़ी में चाहती है परफेक्ट पंजाबी लुक तो फॉलो करे ये टिप्स

वैसे तो हर त्योहार पर लड़कियां नए लुक अपनाती हैं. लड़कियों का एक तरीके का शौक़ है अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना. उसी तरह लोहड़ी वाले दिन भी ज्यादातर लड़कियां चाहती हैं कि उनके लुक में पंजाबी टच ज़रुर आए. अगर आप भी पाना चाहती हैं लोहरी पर परफेक्ट पंजाबी लुक तो फॉलो करें ये टिप्स.

लोहड़ी में चाहती है परफेक्ट पंजाबी लुक तो फॉलो करे ये टिप्स
Google

उत्तर भारत के लोकप्रिय त्योहारों में से एक लोहड़ी भी है जो जनवरी महीने में मनाया जाता है. इस दिन तो बहुत सारे लोग संगम में जाकर स्नान भी करते है. लेकिन यह सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि दिल्ली, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और जम्मू- कश्मीर के लोगों द्वारा काफी धूमधाम से मनाया जाता है. वैसे तो हर त्योहार पर लड़कियां नए लुक अजमाती हैं. वहीं लोहड़ी वाले दिन ज्यादातर लड़कियां चाहती हैं, उनके लुक में पंजाबी टच ज़रुर आए. अगर आप भी पाना चाहती है लोहड़ी पर परफेक्ट लुक तो फॉलो करें ये टिप्स. 

पहनें ब्राइट कलर्स

बाकी दिन तो लाइट कलर्स जमकर पहने ही जाते है पर लोहड़ी वाले दिन लाइट कलर्स की जगह थोडा ब्राइट कलर्स पहने जैसे मेहरून, रेड, चेरी रेड, ऑरेंज, ग्रीन, रॉयल ब्लू आदि कलर्स का इस्तमाल अपने ऑउटफिट पर रखने का प्रयास करे. अगर आपको पंजाबी टच देना है तो अपने ऑउटफिट में पटियाला सूट शामिल करे और परफेक्ट पंजाबी लुक के लिए ट्रेडिशनल पटियाला सूट ही पहने. इस त्योहार पर पटियाला सलवार के साथ नी लेंथ से ऊपर का कुर्ता पहनना अवॉयड करें.    

फुलकारी दुपट्टा

अगर आपके पास हैवी पटियाला सूट नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप किसी भी रंग के प्लेन पटियाला या हल्की इंब्रायड्री वाले सूट के साथ हैवी फुलकारी दुपट्टा ले सकते है. 

परिन्दी

पटियाला सलवार कमीज सूट को लोहड़ी का ट्रेडिशनल पहनावा माना जाता है. पर जब लोहड़ी के त्योहार के लिए पारंपरिक रूप से ड्रेसअप करने की बात आती है, तो कोई भी परिन्दी (परांदा या प्रंदी)  को कैसे भूल सकता है. आपको बता दें कि यह एक हेयर एक्सेसरी आमतौर पर पंजाबी महिलाओं की लंबी ब्रैड्स में इंटरकेटेड होती है और नीचे लटकती है. लड़कियां बड़े चाव से इनका इस्तमाल करती है.  

जूतियां 

पंजाबी लुक को कम्पलीट करने के लिए जूतियां तो अहम भूमिका निभाती है. ये जूतियां पटियाला सलवार सूट और परिन्दी पहनने के बाद आपके लुक को पूरा कम्पलीट करती है. आप घुंघरू और कशीदे वाली जूतियां चुन सकती हैं. ये आपको परफेक्ट लुक देने में खूब काम आएंगी.

ज्वेलरी

परफेक्ट पंजाबी लुक देने के लिए तो हैवी ज्वेलरी सबसे ज़रूरी है. हैवी ज्वेलरी और झुमका को पहनकर अपने पंजाबी लुक को पूरा कर सकती है इसलिए अगर पंजाबी टच देना है तो इनको ज़रुर पहने. इसके अलवा मांग टीका आपके लुक में चार चांद लगा देगा.