नाव में बैठे लोगों की बाघ में पड़ी नजर….बाघ तैरता हुआ नजर आया

सुंदरबन में स्थानीय लोगों के एक समूह ने नदी को पार करते हुए बाघ को तैरते हुए देखा. लड़को के समूह ने इस दृश्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करा है, जो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.

नाव में बैठे लोगों की बाघ में पड़ी नजर….बाघ तैरता हुआ नजर आया
Screengrab from photo twitted by @IFS Ramesh Pandey

सुंदरबन में स्थानीय लोगों के एक समूह ने नदी को पार करते हुए एक बाघ के दुर्लभ दृश्य को देखा. लड़को के समूह ने इस दृश्य का वीडियो शेयर किया है. क्लिप को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पाण्डेय ने एक्सेस किया. इस वीडियो में बाघ नदी को तैरकर पार कर रहा है, इसके साथ ही वहां पर मौजूद लोगों ने खूब शोर मचाया है. जिसके लिए यूजर्स उनकी खूब आलोचना कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

उस वीडियो क्लिप में लड़कों का एक समूह जो एक नाव पर बैठा था, कुछ दूरी पर बाघ को नदी पार करता हुआ देखा तो  एक बंगाली लड़के ने चिल्लाया- ‘बाघ बाघ’ और अपनी नाव द्वारा उस बाघ के पास पहुचें. वो वास्तव में काफी करीब चले गए थे.  

बाघ को देखने के लिए नाव में सवार समूह काफी उत्साहित था, एक ने चेतावनी दी कि बाघ के पास जाने से परहेज करें क्योंकि वह उछल सकता है.  

रमेश पाण्डेय ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “बाघ बाघ! नदी पार करते हुए एक युवा बाघ का यह दृश्य निसंदेह एक असामान्य था. चुप्पी और सुरक्षित दूरी बनाए रखना बेहद जरुरी है. वीडियो को अंत तक देखें.”



देखें Video:

इस वीडियो को 23 जनवरी को शेयर किया गया था, जिसे अब तक 21 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका हैं. इसके साथ ही हजार से ज्यादा लाइक्स हो चुके हैं. कमेंट सेक्शन में लोगों ने वहां पर मौजूद लोगों की खूब आलोचना की क्योंकि वो बाघ के पास जाकर चिल्ला रहे थे. 

एक यूजर ने लिखा है, “उन्हें अपने निवास स्थान में रहने दें, जानवर को चिढ़ाने की बात क्या है?” तो वही दूसरे यूजर लिखते है, “काश लोग ज्यादा सवेंदनशील होते. इन्हें इतनी जोर से बात क्यों करना पड़ता है, मुझे आश्चर्य है.”