Realme ने नया स्मार्टफोन लाने की करी तैयारी, जानिए कहां पर लिस्ट करा मॉडल नंबर और कई फीचर्स

Realme जल्द ही एक नया स्मार्टफोन V13 लाने की तैयारी में है. जिसका सर्टिफिकेशन TENNA वेबसाइट पर देखा गया है. सर्टिफाइड वेबसाइट पर लिस्टिंग भी Realme फ़ोन के लुक को देख सकते है.

Realme ने नया स्मार्टफोन लाने की करी तैयारी, जानिए कहां पर लिस्ट करा मॉडल नंबर और कई फीचर्स
Pic Credit: Google

Realme का नया स्मार्टफोन V13 को चीन के TENNA सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर पाया गया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह V13 स्मार्टफोन है जो चीनी बाजार के लिए विशेषतौर पर डिज़ाइन किया गया है, जिसका मॉडल नंबर RMX3121 है. सर्टिफाइड वेबसाइट पर लिस्टिंग भी Realme फोन के लुक को दिखाती है, जहां पर इसके स्टाइल में पीछे की तरफ तीन कैमरे देखे जा सकते हैं. जिसका कैमरा डिज़ाइन Oppo F17 Pro के समान है. इसके अलवा TENNA लिस्टिंग में देखा गया है कि Realme V13 में 6.52 इंच का एलसीडी होगा, जिसमें ऊपर की तरफ एक वाटरड्रॉप नॉच होगा. परन्तु अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इस  फ़ोन को व्यावसायिक रुप से क्या, कैसे, कहां जाएगा. यानि की इस पायदान में फ्रंट कैमरा होगा, जिसकी डिटेल अभी उपलब्ध नहीं है.

फ़ोन के साइड में वॉल्यूम रॉकर दिया जा सकता है. इस डिवाइस में 5G कनेक्टिविटी होगी पर फ़िलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यह किस चिपसेट पर आधारित होगी. इसके प्रीमियम 5G फोन में क्वालकॉम प्रोसेसर दिया जा सकता है जबकि Realme ने पहले अपने मिड-रेंज डाइमेनसिटी के लिए मीडियाटेक डाइमेंशन चिपसेट का उपयोग किया है.

इसके साथ ही, इस स्क्रीन पर LCD और OLED पैनल नहीं होने की वजह से फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है. अगर ये एक OLED पैनल होता, तो कंपनी के लिए डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर को एम्बेड करना संभव होता, जैसा कि OLED स्क्रीन वाले फोन पर उपलब्ध है.

Also Read: Airtel launched which network to beat Jio- Know here

लेकिन ऐसा इसलिए था क्योंकि क्वालकॉम उस समय प्रीमियम 5 जी चिपसेट पर अधिक केंद्रित था. अब हालात बदल गए हैं. क्वालकॉम अब कम से कम दो कम लागत वाले 5 जी चिपसेट, स्नैपड्रैगन 690 और स्नैपड्रैगन 480 बेचती है, यही वजह है कि चिपसेट Realme के साथ क्या होगा, यह बताना थोड़ा मुश्किल है.

पॉवर के लिए Realme डिवाइस में 5000 mAh की बैटरी दे सकती है. पर कंपनी की तरफ से अभी कुछ भी कन्फर्म नहीं किया गया है कि इस फोन पर किस प्रकार की फास्ट चार्जिंग तकनीक होगी. Realme डिवाइस Android 11पर आधारित Realme UI 2.0 के साथ प्री-लोडेड आ सकता है. कैमरे की प्राइमरी लेंस की डिटेल्स अभी उपलब्ध नहीं है.   

ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि में एक 2 मेगापिक्सल सेकेंडरी और 2 मेगापिक्सल / 5 मेगापिक्सल टेरीटरी सेंसर दिया जा सकता है. अभी के लिए ये अटकलें हैं कि इस Realme डिवाइस को आधिकारिक तौर पर V13 कहा जाएगा लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है.