देशभक्ति गीत “सारे जहाँ से अच्छा” सुनिए एक नई आवाज़ में…...जिसे पहले कभी नहीं सुना होगा

देशभक्ति की भावना से भरा यह गीत मोहम्मद इकबाल ने लिखा था. पर फिलहाल यह इन्टरनेट पर छाया हुआ है जो लोगों के दिलों को छू रहा है. इस देशभक्ति गीत की इन्टरनेट पर छाने की वजह कुछ अलग और खास है. तो चलिए जानते है कि आखिर वजह क्या है.

देशभक्ति गीत “सारे जहाँ से अच्छा” सुनिए एक नई आवाज़ में…...जिसे पहले कभी नहीं सुना होगा
Pic Credit: Screengrab from the video uploaded on YouTube by Animal Planet India
देशभक्ति गीत “सारे जहाँ से अच्छा” सुनिए एक नई आवाज़ में…...जिसे पहले कभी नहीं सुना होगा

देशभक्ति की भावना से भरा गाना “सारे जहाँ से अच्छा” हम सबके दिल के बेहद की करीब है, इसे सुनकर हमारे अंदर एक अलग ही जोश देखने को मिलता है. हाल ही में गणतंत्र दिवस पूरे देश में बहुत ही हर्षौल्लास के साथ मनाया गया है. जिसे खास और यादगार बनाने के लिए लोगों ने कोई कसर नहीं छोड़ी है, पैनडमिक को ध्यान रखते हुए सबकी कोशिश यही रही की कुछ अलग करा जाए. ऐसे में ही इस गणतंत्र दिवस के खास अवसर पर एनिमल प्लेनेट इंडिया ने जानवरों और पक्षियों की आवाज़ में “सारे जहाँ से अच्छा” गाने का एक शानदार वर्जन रिलीज़ किया है, जो लोगों को बेहद पसंद आ रहा है. देशभक्ति की भावनाओं  से परिपूर्ण यह गाना “सारे जहाँ से अच्छा” को म्यूजिकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन ने बनाया है. इस नए वर्जन को यू-ट्यूब पर रिलीज़ किया गया है जिसे अब तक लाखों बार देखा जा चुका है. 

म्यूजिकल ग्रुप राग ट्रिप्पिन ने मोर, हाथी, शेर, बन्दर जैसे जानवरों और अनेक पक्षियों की आवाज़ निकालकर इसे तैयार किया है. इस वर्जन के रिलीज़ होते ही यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग इसे काफी पसंद कर रहे है. इसके साथ ही लोग सभी कलाकारों के इस हुनर की जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

वीडियो में रंग-बिरंगे कीड़े के साथ-2 जंगल के जानवरों और पक्षियों के अद्भुत और खूबसूरत दृश्यों को दिखाया गया है, जिसे देखते ही लोगों का दिल छू रहा हैं. लगभग 2 मिनट की क्लिप में भारत की जैव विविधता को ट्रिब्यूट दिया गया है. 

यह वीडियो एनिमल इंडिया चैनल के आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, “भारत की अविश्वसनीय जैव विविधता को हमारा ट्रिब्यूट. #SoundsOfTheIndianWildlife का आनंद लें. देशभक्ति गीत “सारे जहां से अच्छा”, के हमारे संस्करण को पूरी तरह से पक्षियों, जानवरों और प्रकृति की आवाज़ के साथ बनाया गया है, जो एक कपेला बैंड द्वारा तैयार किया गया है."