आंध्र प्रदेश से आयी दिल खुश कर देने वाली तस्वीर

दिल खुश कर देती हैं आंध्र प्रदेश से आईं ये तस्‍वीरें, जब पिता ने अपनी अधिकारी बेटी को किया सैल्‍यूट

आंध्र प्रदेश से आयी दिल खुश कर देने वाली तस्वीर
Google

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले की डीएसपी जेस्‍सी प्रसांती को उसके पिता सर्किल इंस्‍पेक्‍टर श्‍याम सुंदर का सैल्‍यूट करना लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इन दोनों की फोटो सोशल मीडिया में भी काफी वायरल हो रही है और लोग जमकर अपनी खुशी का इजहार भी कर रहे हैं। गुंटूर की ये फोटो हर चेहरे पर मुस्‍कुराहट ला रही है। ऐसा होना भी चाहिए। आंध्र प्रदेश पुलिस ने इस फोटो को #APPolice1stDutyMeet brings a family together! लिखकर शेयर किया है। ये फोटो 3 जनवरी का क्लिक की गई थी, जिसको सोशल मीडिया पर आने के कुछ ही देर बार 7000 लाइक्‍स मिले थे।

आपको यहां पर ये भी बता दें कि जेस्‍सी और श्‍याम फोटो की ही तरह ही कुछ दूसरी भी तस्‍वीरों ने सोशल मीडिया पर काफी वाहवाही लूटी हैं। ऐसी ही कुछ तस्‍वीरों में एक तस्‍वीर मध्‍य प्रदेश के सब-इंस्‍पेक्‍टर अशरफ अली और उनकी स्‍टेट पुलिस सर्विस की ट्रेनी अधिकारी शाबेरा अंसारी की भी थी। जब कोरोना महामारी के दौरान देशव्‍यापी लॉकडाउन को लागू किया गया तो उस वक्‍त शाबेरा यहां सिधी जिले के माझोली थाने की इंचार्ज थीं। कुछ दिनों के बाद उनके पिता अशरफ को भी यहां पर ही तैनात किया गया। उन्‍होंने जब अपने रिपोर्टिंग ऑफिसर को सैल्‍यूट किया तो वो पल हमेशा के लिए ही दोनों के जहन में बस गया।

ऐसी ही एक दूसरी फोटो डीसीपी एआर उमाहेश्‍वरा सर्मा और उनकी आईपीएस बेटी सिंधु की है। सिंधु 2014 में आईपीएस बनीं थीं जबकि उनके पिता ने आंध्र प्रदेश पुलिस में बतौर सब-इंस्‍पेक्‍टर तैनाती ली थी। कई सीढि़यां पार करते हुए वो डीसीपी तक पहुंचे थे। हालांकि, इसके बाद भी वो नॉन आईपीएस कैडर के अधिकारी थे। सिंधु 2018 में जगित्‍याल जिले की एसपी थीं। सितंबर 2018 में तेलंगाना राष्‍ट्र समिति की एक विशाल सभा कोंगारा कलां में हुई थी। उस वक्‍त इन दोनों को ही इस सभा में तैनात किया गया था।

इस बात से दोनों अ‍नभिज्ञ थे कि उनका वहां पर आमना-सामना होगा। लेकिन ऐसा हुआ और सिंधु अचानक अपने पिता के सामने सभा की सुरक्षा का मुआयना करने पहुंच गईं। उमाहेश्‍वरा ने फौरन अपने अधिकारी के सामने चटक सैल्‍यूट मारा और ये पल कैमरे में कैद हो गया। बाद में इस सैल्‍यूट और इस फोटो के मायने लोगों को पता चले तो सोशल मीडिया पर दोनों की ही जमकर सराहना की गई। 2019 में सर्मा रिटायर हो गए। पत्रकारों के पूछे जाने पर उमाहेश्‍वरा ने कहा कि वर्दी में सिंधु उनके लिए उनकी अधिकारी पहले है और बेटी बाद में है।

Source: Dainik Jagran