भारतीय सेना का टैंक बना 2,256 माचिस की तीलियों से, देखे फोटोज़

सेना दिवस के मौके पर एक कलाकार ने माचिस की तीलियों से भारतीय टैंक बनाया है. जिसे काफी पसंद करा जा रहा है.

भारतीय सेना का टैंक बना 2,256 माचिस की तीलियों से, देखे फोटोज़
Google

आज का दिन सेना दिवस के रूप में मनाया जाता है यानी कि हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है. इस साल भारत का 73वां सेना दिवस मनाया जा रहा है. यह दिन सैन्य परेडों, सैन्य प्रदर्शनियों व अन्य कार्यक्रमों के साथ नई दिल्ली व सभी सेना मुख्यालयों में मनाया जाता है. भारतीय सेना दिवस हर साल 15 जनवरी को फील्ड मार्शल केएम करियप्पा के सम्मान में मनाया जाता है. इस दिन पूरा देश थल सेना की वीरता, अदम्य साहस, शौर्य और उसकी कुर्बानी को याद करता है.

इसी खास अवसर पर पुरी के एक कलाकार ने भारतीय सेना के सम्मान में अपनी कला के माध्यम से एक अनोखी चीज़ बना डाली है, जिसे देखकर आपको भी आश्चर्य होगा. पुरी के रहने वाले कलाकार शाश्वत रंजन साहू ने माचिस की तीलियों से भारतीय सेना का टैंक बनाया है, जो दिखने में बेहद सुंदर लग रहा है. जिसकी लोग जमकर तारीफ़ कर रहे है. आपको बता दें, कि शाश्वत रंजन को यह टैंक बनाने में पूरे 6 दिन लग गए और उन्होंने 2,256 माचिस की तीलियों से भारतीय टैंक को तैयार कर दिया. 

शाश्वत ने बताया है, "मुझे इस टैंक को बनाने में 6 दिन लगे है, इसमें 2,256 माचिस की तीलियों का प्रयोग करा है. मैंने इसे भारतीय सेना को अभिनंदन करने के लिए बनाया है. इसकी ऊंचाई 9 इंच और चौड़ाई 8 इंच है." तस्वीरों में आप देख सकते है की माचिस की तीलियों से बना यह टैंक भी उतना ही खूबसूरत लग रहा है जैसे माचिस की तीलियों से बनी वाल-हैंगिंग लगती है। माचिस की तीलियों से बनी कोई भी वस्तु अपने-आप में एक अनोखी कला का उदाहरण है.