FAU-G गेम का रहा दबदबा, जाने लॉन्च के एक दिन में ही कितने लाख हुआ डाउनलोड

FAU-G गेम के लॉन्च होते ही उसने अपना दबदबा बना लिया है. इस गेम की लॉन्चिंग के एक दिन में ही लाखों लोगों ने करा डाउनलोड.

FAU-G गेम का रहा दबदबा, जाने लॉन्च के एक दिन में ही कितने लाख हुआ डाउनलोड
Pic Credit: Google

मेड इन इंडिया गेम FAU-G को लांच होते ही काफी पॉपुलैरिटी मिल रही है क्योंकि इसकी लॉन्चिंग के 24 घंटे के अंदर ही इसे 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. FAU-G गेम ने आते ही धूम मचा दी है, जिसे देखना दिलचस्प होगा कि आगे अपना दबदबा बनाए रख पाता है या नहीं.

फिलहाल FAU-G ने लांच होते ही हर तरफ धमाल मचा दिया है. यह एक्शन गेम 26 जनवरी को रिलीज़ हुआ है और 24 घंटे के अंदर ही 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. FAU-G गेम की रेटिंग गूगल प्ले स्टोर पर 4.1 है. इस FAU-G मोबाइल गेम को एन कोर गेम्स नाम की एक भारतीय कंपनी ने तैयार किया है जिसे अक्षय कुमार प्रमोट कर रहे है. सबसे खास और अलग बात इस गेम की यह है कि लॉचिंग से पहले ही यह काफी पोपुलर होने लगा था, इसके प्री- रजिस्ट्रेशन ने 40 लाख से ज्यादा का आकड़ा पार किया था. 

FAU-G का पूरा नाम Fearless and United Guards है, जो एक एक्शन गेम है और इसे भारत की ncore games कंपनी ने बनाया है. यह कंपनी बैंगलोर में ही स्थित है. इस गेम का साइज़ 460 MB का है. यह गेम फिलहाल तीन भाषाओं में है- अंग्रेजी, तमिल, हिंदी. भारत में FAU-G को इन तीनों भाषाओं में ही लॉन्च किया गया है. डेवलपर्स का कहना है कि ये गेम जल्द ही दूसरी भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

गेम की स्टार्टिंग में तीन करैक्टर मिल रहे जिसे आप अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते है. इस गेम को अभी सिंगल प्लेयर मोड में रिलीज़ किया गया है, लेकिन जल्द ही इसमें रॉयल बैटल मोड और मल्टी यूजर मोड भी देखने को मिलेगा. इस गेम की सबसे खास बात यह है कि इसमें लद्दाख में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की लड़ाई होगी. इस गेम के जरिए से लद्दाख में चीनी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ने का मौका मिलेगा. 

FAU-G एप का पेज नवंबर के अंत में गूगल प्ले पर लाइव हो गया था और प्री-रजिस्ट्रेशन भी ले रहा था. रजिस्टर करने वाले प्लेयर्स को डाउनलोड का नोटिफिकेशन मिलने लगा, और इसके अलावा कंपेटिबल डिवाइस पर ये खुद से डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा.